Home / play / अमावस से अमलतास

अमावस से अमलतास

कठिन परिस्थितियों में बच्चों के आसपास बातचीत की कहानी

भारत आवास केंद्र , नई दिल्ली, 30 अप्रैल 2017
नई दिल्ली, 24 अप्रैल 2017: हिंग्लिश नाटक ‘अमाव से अमलतास ‘ का दूसरा प्रदर्शन रविवार, 30 अप्रैल, 2017 को नई दिल्ली में भारत आवास केंद्र मे 4:30 और 7:30 अपराह्न में आयोजित किया जाएगा।
साक्षी एवं अगनपाखी और आर्टोवो एंटरटेनमेंट द्वारा निर्मित, ‘अमावस से अमलतास’ नाटक खेल-कठिन परिस्थितियों में बच्चों के चारों ओर वार्तालाप का आयोजन करता है, एक मंच बनाने के लिए बहस, चर्चा, और सबसे कठिन और अदृश्य कारणों में से कुछ के लिए कार्रवाई करने का आह्वान है जो इन बच्चों को हर रोज़ अभ्यास के रूप में समानता के अपने संवैधानिक अधिकार तक पहुंचने से रोकता है।
कलाकारों में शिखा (जयती भाटिया), जो किशोर न्याय प्रणाली में एक पूर्व न्यायाधीश हैं, जिन्होंने गर्भाशय ग्रीवा के कैंसर के निदान के बाद स्वेच्छा से सेवानिवृत्त हुए हैं और उनकी बेटी सोनाली (अंकिता भार्गव), एक सफल कॉरपोरेट वकील और उनके आतिथ्य पुत्र जय (सुमेर पर्शिचा) शामिल है। चीजें उनके जीवन में एक प्रफुल्लित और नाटकीय मोड़ तब लेती हैं, जब 16 वर्षीय ख़ुशी (चित्राशी रावत), मानव श्रमिक श्रृंखला कि एक यौन कार्यकर्ता और उत्तरजीवी उनके दरवाज़े पर ठोकर खाकर गिर जाती है, जो कि अजीब सत्य की शक्ति को उकसाने लगती है।
कलाका
जयती भाटिया
जयती भाटिया एक अनुभवी टेलीविजन और मंच की अभिनेत्री है, जिन्होंने कई नाटकों में काम किया है जैसे वेजिना मोनोलॉगज, बलमीट ऑन यशराज, मैड अबाउट मनी और टेलीविजन धारावाहिक, ससुराल सिमर का, इतिहास, कन्यादान, कुटूम्ब, कहानी घर घर की और जस्सी जैसी कोई नहीं आदि।

सुमेर पसरीचा

सुमेर पसरीचा एक अभिनेता, फोटोग्राफर और हास्य अभिनेता है। थिएटर, म्यूजिक और टीवी धारावाहिक से उनके अभिनय करियर का वर्षो से विस्तार हुआ है,हालांकि वह अपने कल्पित पात्र ‘पम्मीअन्टी’ के अवतार में अपने वीडियो के लिए सबसे अच्छी तरह जानते हैं, जो 2016 के मध्य में इंटरनेट पे छा जाया था।

चित्राशी रावत

चित्राशी रावत एक पूर्व भारतीय हॉकी खिलाड़ी, फिल्म अभिनेत्री टेलीविजन प्रस्तुतकर्ता हैं। उनके फिल्मी करियर की शुरुआत 2007 में फिल्म चक दे इंडिया से हुई जिसमे इन्होने भारतीय वुमन हॉकी टीम की सदस्य कोमल चौटाला का किरदार निभाया जिसके लिए उन्हें पुरस्कृत भी किया गया था।

अंकिता भार्गव

अंकिता करण पटेल एक भारतीय टेलीविजन अभिनेत्री हैं जिन्होंने कसौटी जिंदगी की, दिल मिल गए , सजदा तेरे प्यार में, देखा एक ख़्वाब और कई अन्य कई धारावाहिकों में काम किया है। वह आखिरी बार न्यूज़रूम नाटक रिपोर्टर में देखी गई थी जो सोनी पर प्रसारित होता था।

स्मिता भारती

क्रिएटिव डायरेक्टर, नाटककार, थियेटर और मल्टी मीडिया व्यवसायी, स्मिता थियेटर, मल्टीमीडिया प्रोडक्शन और फिल्मों के माध्यम से प्रदर्शन कला में एक सामाजिक कार्यकर्ता के रूप में उनके व्यापक अनुभव का अनुवाद करती है। वह लोगों को कहानी कहने की कला और भूमिका निभाती है जो कि निजी कथाओं को पुन: लिखने में सक्षम बनाता है और कार्य बिंदुओं पर पहुंचता है जो स्थायी शांति निर्माण की ओर जाता है। वह आईटीआरएसी ऑक्सफोर्ड यूके से भागीदारी निगरानी और मूल्यांकन में एक प्रमाणित ट्रेनर है, कर्व संस्थान, विस्टरो, जर्मनी से संघर्ष प्रबंधन, ट्रैडक्राफ्ट, यूके से एसएमई में मार्केट एक्सेस की प्रशिक्षक ट्रेनर, और एक रोटरी वर्ल्ड पीस फेलो।

अगनपाखी

अगनपाखी का कार्य दो दशक से अधिक अधिकार आधारित सामाजिक रूप से प्रासंगिक कार्य है जो साक्षी द्वारा कार्यान्वित है (आर इ जी डी, एनजीओ, 1993)।अगनपाखी उत्पादन और सामग्री निर्माण कंपनी है जो नाटक, फिल्म, टेलीविजन, कविता, कार्यशालाओं और अभियानों के जरिए साक्षी की संचार परियोजनाओं के तकनीकी सहयोगी के रूप में काम करती है। एक साथ, संचार के माध्यम से, दोनों संगठन सामाजिक और व्यवहारिक बदलाव को ट्रिगर करने के लिए सांस्कृतिक संदर्भों के भीतर गहरी बैठे दृष्टिकोण तक पहुंचने का लक्ष्य रखते हैं।

आर्टवो एंटरटेनमेंट
आर्टवो एंटरटेनमेंट न्यू जेर्सी, यू एस ए में आधारित एक अल्पसंख्यक महिला स्वामित्व वाली आकस्मिकता प्रबंध कंपनी है। इसका मुख्य उद्देश्य सांस्कृतिक पुलों का निर्माण करना है और भारतीय उपमहाद्वीप से संयुक्त राज्य के लोगों के प्रति प्रतिभा का प्रदर्शन करना है।

दीर्घकालिक लक्ष्य सामाजिक मुद्दों के बारे में जागरूकता लाने और सामाजिक बदलाव के लिए है।

साक्षी (regd. NGO )
साक्षी, एक क्षमता निर्माण संगठन, (regd. NGO 1993 ) रोज़ समानता के अभ्यास के लिए काम करती है। इसके प्रोग्रामेटिक क्षेत्रों में शांतिपूर्ण सह-अस्तित्व, नेतृत्व, विविधता और समावेशन, शासन, समुदाय क्षमता निर्माण और समानता के अधिकार शामिल हैं। यह मिशन रचनात्मक हस्तक्षेपों के माध्यम से असमानता के लिए प्रणालीगत प्रतिक्रियाओं को बदलना है, जो अनुचित परिवर्तन को आसान बनाता है।

About Ayushi Mehta

Social Media Links And Follower Count Zomato (Level 10) https://zomato.com/Ayushi_Mehta Twitter https://twitter.com/AyushiMehta22 Instagram https://www.instagram.com/ayushi.mehta2/ Facebook https://www.facebook.com/ayushi.mehta2 Email - ayushi_mehta@rocketmail.com Based In Delhi

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *